चाहे बात आपके ऑर्डर की हो, हमारे चावल की किस्मों की हो या किसी और चीज़ की, हम बस एक कदम दूर हैं। हमारे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न देखें या हमसे सीधे जुड़ें।
त्वरित उत्तर की तलाश में हैं?
यहां बताया गया है कि आप सामान्य प्रश्नों को स्वयं कैसे हल कर सकते हैं:
स्वाह एक ऐसा ब्रांड है जो उच्च गुणवत्ता वाले, टिकाऊ, पारंपरिक गैर-बासमती चावल की किस्में उपलब्ध कराने पर केंद्रित है, तथा समुदायों को सशक्त बनाने और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक विकल्पों को बढ़ावा देने के लिए इसकी मजबूत प्रतिबद्धता है।
स्वाह का चावल अन्य ब्रांडों से किस प्रकार भिन्न है?
स्वाह का चावल स्वास्थ्य, स्थिरता और परंपरा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। हम गैर-बासमती चावल की कई किस्में पेश करते हैं जो न केवल पोषक तत्वों से भरपूर हैं बल्कि पर्यावरण के अनुकूल तरीकों से उगाए गए हैं। हमारा चावल आपको स्वास्थ्य और विरासत का सही संतुलन प्रदान करता है, जो हर अनाज के साथ एक संपूर्ण अनुभव प्रदान करता है।
क्या स्वाह चावल से संबंधित कोई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है?
हां, स्वाह के चावल की किस्मों को उनके पोषण मूल्य के लिए सावधानीपूर्वक चुना जाता है, जिससे वे विभिन्न आहारों के लिए एक स्वस्थ विकल्प बन जाते हैं, जिनमें ग्लूटेन-मुक्त और मधुमेह-अनुकूल विकल्प भी शामिल हैं।
स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के प्रति स्वाह का दृष्टिकोण क्या है?
स्वाह में, स्वास्थ्य व्यक्तिगत है। हम विभिन्न स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुरूप पौष्टिक चावल की किस्मों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं, जो आपके आहार के लिए सही चावल चुनने में मार्गदर्शन करने के लिए विशेषज्ञों की सिफारिशों और उपकरणों द्वारा समर्थित हैं।
स्वाह किस प्रकार स्थायित्व का समर्थन करता है?
एसडब्लूएएच पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं को प्राथमिकता देकर हरित भविष्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, जो हमारे ग्रह की रक्षा करती हैं, जैव विविधता को संरक्षित करती हैं, तथा नवीन समाधानों के माध्यम से पर्यावरणीय प्रभाव को कम करती हैं।
क्या स्वाह का चावल पर्यावरण अनुकूल है?
हां, हम टिकाऊ कृषि पद्धतियों और पर्यावरण अनुकूल प्रसंस्करण को प्राथमिकता देते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हमारा चावल स्वस्थ्य होने के साथ-साथ ग्रह के लिए भी अच्छा हो।
स्वाह की चावल की किस्में मेरे स्वास्थ्य में किस प्रकार योगदान दे सकती हैं?
हमारे द्वारा सावधानीपूर्वक चयनित चावल की किस्में पोषक तत्वों से भरपूर हैं जो वजन प्रबंधन में सहायता करती हैं, शर्करा के स्तर को नियंत्रित करती हैं और प्रतिरक्षा को बढ़ाती हैं। वे फाइबर, प्रोटीन, विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट और आयरन जैसे खनिजों से भरपूर हैं, जो इसे ऊर्जा बढ़ाने वाला, मधुमेह के अनुकूल और समग्र स्वास्थ्य के लिए आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर बनाते हैं।
मैं Swah पर खाता कैसे बनाऊं?
आप हमारी वेबसाइट पर जाकर, "साइन अप" बटन पर क्लिक करके, तथा आरंभ करने के लिए अपने विवरण भरकर एक खाता बना सकते हैं।
मैं अपने खाते की जानकारी को कैसे अपडेट कर सकता हूं?
आप अपनी प्रोफ़ाइल में लॉग इन करके और "खाता सेटिंग" अनुभाग पर जाकर आसानी से अपनी खाता जानकारी अपडेट कर सकते हैं।
मैं अपना संकेत - शब्द भूल जाऊ तो मुझे क्या करना चाहिए?
बस लॉगिन पेज पर “पासवर्ड भूल गए” लिंक पर क्लिक करें, और आपको ईमेल के माध्यम से अपना पासवर्ड रीसेट करने के निर्देश प्राप्त होंगे।
क्या मैं अपना Swah खाता हटा सकता हूँ?
हां, आप ग्राहक सहायता से संपर्क करके अपना खाता हटा सकते हैं, और वे इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करेंगे।
मैं अपने खाते से संबद्ध ईमेल पता कैसे बदल सकता हूँ?
अपना ईमेल बदलने के लिए, "खाता सेटिंग" अनुभाग पर जाएं, अपना ईमेल पता अपडेट करें, और अपने नए ईमेल पर भेजे गए सत्यापन लिंक के माध्यम से परिवर्तन की पुष्टि करें।
क्या मेरा खाता सुरक्षित है?
हां, Swah आपके खाते की जानकारी की सुरक्षा के लिए उद्योग-मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का उपयोग करता है। हमेशा सुनिश्चित करें कि आप एक मजबूत पासवर्ड का उपयोग कर रहे हैं और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए दो-कारक प्रमाणीकरण सक्षम करें।
मैं खाते से संबंधित समस्याओं के लिए सहायता से कैसे संपर्क करूं?
खाते से संबंधित किसी भी प्रश्न या समस्या के लिए, आप "हमसे संपर्क करें" पृष्ठ के माध्यम से या info@swah.co.in पर ईमेल करके हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं।
यदि मेरा खाता बंद कर दिया जाए तो क्या होगा?
यदि आपका खाता सुरक्षा कारणों से लॉक हो गया है, तो आप इसे अनलॉक करने और अपने खाते को सुरक्षित करने में सहायता के लिए ग्राहक सहायता (info@swah.co.in) से संपर्क कर सकते हैं।
स्वाह को मेरा ऑर्डर डिलीवर करने में कितना समय लगता है?
डिलीवरी का समय स्थान के आधार पर अलग-अलग होता है, लेकिन आम तौर पर ऑर्डर 3-5 व्यावसायिक दिनों के भीतर डिलीवर कर दिए जाते हैं।
क्या मैं अपना ऑर्डर ट्रैक कर सकता हूं?
हां, जब आपका ऑर्डर भेज दिया जाएगा, तो आपको अपनी डिलीवरी को ट्रैक करने के लिए ईमेल के माध्यम से एक ट्रैकिंग नंबर प्राप्त होगा।
क्या आप अंतर्राष्ट्रीय डिलीवरी प्रदान करते हैं?
फिलहाल, हम केवल भारत के भीतर ही डिलीवरी प्रदान करते हैं।
यदि मेरे ऑर्डर में देरी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?
यदि आपके ऑर्डर में देरी हो रही है, तो कृपया ग्राहक सहायता से संपर्क करें, और हम समस्या का यथाशीघ्र समाधान करेंगे।
क्या मैं ऑर्डर देने के बाद अपना डिलीवरी पता बदल सकता हूँ?
अगर आपका ऑर्डर अभी तक शिप नहीं हुआ है, तो आप अपना डिलीवरी पता अपडेट करने के लिए ग्राहक सहायता से संपर्क कर सकते हैं। शिप होने के बाद, हम बदलाव नहीं कर पाएँगे।
क्या आप उसी दिन डिलीवरी की सुविधा प्रदान करते हैं?
यद्यपि उसी दिन डिलीवरी उपलब्ध नहीं है, फिर भी हमारा लक्ष्य सभी ऑर्डरों को यथाशीघ्र संसाधित करके भेजना है, तथा डिलीवरी सामान्यतः 3-5 व्यावसायिक दिनों के भीतर हो जाती है।
क्या उपहार पैकिंग डिलीवरी के लिए उपलब्ध है?
फिलहाल, हम डिलीवरी के लिए गिफ्ट रैपिंग की सुविधा नहीं देते हैं। हालाँकि, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि आपका ऑर्डर सुरक्षित तरीके से पैक किया गया हो ताकि वह सुरक्षित तरीके से आपके घर पहुँच सके।
यदि मेरा ऑर्डर आने पर मैं घर पर न रहूं तो क्या होगा?
यदि आप डिलीवरी के समय उपलब्ध नहीं हैं, तो हम पैकेज को किसी सुरक्षित स्थान पर या किसी विश्वसनीय पड़ोसी के पास छोड़ देंगे। डिलीवरी की स्थिति के बारे में आपको कॉल और ईमेल दोनों के माध्यम से सूचित किया जाएगा। यदि पार्सल प्राप्त करने के लिए कोई उपलब्ध नहीं है, तो इसे आगे की व्यवस्था के लिए गोदाम में वापस कर दिया जाएगा।
स्वाह कौन सी भुगतान विधियां स्वीकार करता है?
हम आपकी सुविधा के लिए सभी प्रमुख क्रेडिट और डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई और कैश ऑन डिलीवरी स्वीकार करते हैं।
धन वापसी की प्रक्रिया में कितना समय लगता है?
धन वापसी आपकी मूल भुगतान विधि में वापस कर दी जाती है तथा पूर्ण रूप से भुगतान होने में 5 से 10 कार्यदिवस लग सकते हैं।
क्या मैं ऑर्डर देने के बाद अपनी भुगतान विधि बदल सकता हूँ?
एक बार ऑर्डर देने के बाद, भुगतान विधि नहीं बदली जा सकती। कृपया पुष्टि करने से पहले अपने ऑर्डर विवरण की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें।
मैं अपनी खरीदारी की रसीद कैसे प्राप्त कर सकता हूँ?
भुगतान पूरा होने के बाद आपके ईमेल पर एक डिजिटल रसीद भेजी जाएगी। आप अपने अकाउंट पेज से अपनी रसीद देख और डाउनलोड भी कर सकते हैं।
क्या मैं अपने ऑर्डर पर डिस्काउंट कोड लागू कर सकता हूँ?
हां, आप चेकआउट के दौरान वैध छूट कोड लागू कर सकते हैं। अपना भुगतान पूरा करने से पहले उन्हें दिए गए बॉक्स में दर्ज करना सुनिश्चित करें।
क्या मैं अपना भुगतान किश्तों में विभाजित कर सकता हूँ?
वर्तमान में, Swah किश्तों में भुगतान का विकल्प प्रदान नहीं करता है। सभी भुगतान खरीदारी के समय पूर्ण रूप से किए जाने चाहिए।
यदि मेरा भुगतान विफल हो जाए तो मुझे क्या करना चाहिए?
यदि आपका भुगतान विफल हो जाता है, तो कृपया अपने भुगतान विवरण की जाँच करें या किसी अन्य भुगतान विधि का उपयोग करके देखें। यदि समस्या बनी रहती है, तो सहायता के लिए ग्राहक सहायता से संपर्क करें।
क्या मेरे भुगतान विवरण सुरक्षित रूप से संग्रहीत हैं?
Swah सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करता है और कभी भी आपके संवेदनशील भुगतान विवरण संग्रहीत नहीं करता है। सभी लेन-देन सुरक्षित, तृतीय-पक्ष भुगतान गेटवे के माध्यम से संसाधित किए जाते हैं।
मैं स्वाह की वेबसाइट पर ऑर्डर कैसे दे सकता हूँ?
हमारे चावल की किस्मों को ब्राउज़ करें, अपनी पसंदीदा वस्तुओं का चयन करें, और "कार्ट में जोड़ें" पर क्लिक करें। तैयार होने के बाद, अपना ऑर्डर पूरा करने के लिए चेकआउट पर आगे बढ़ें।
क्या मैं अपना ऑर्डर देने के बाद उसे संपादित कर सकता हूँ?
दुर्भाग्यवश, एक बार ऑर्डर देने के बाद, उसे संपादित नहीं किया जा सकता। कृपया खरीद की पुष्टि करने से पहले अपने आइटम की दोबारा जांच करें।
यदि ऑर्डर देते समय मुझसे कोई गलती हो जाए तो मुझे क्या करना चाहिए?
यदि आपको ऑर्डर देने के तुरंत बाद गलती का एहसास होता है, तो तुरंत ग्राहक सहायता से संपर्क करें, और हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे।
ऑर्डर देने के बाद मैं अपना शिपिंग पता कैसे संशोधित कर सकता हूँ?
अगर ऑर्डर शिप नहीं किया गया है, तो हम आपके लिए शिपिंग पता अपडेट कर सकते हैं। यह बदलाव करने के लिए तुरंत हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें।
क्या मैं अपना ऑर्डर देने के बाद उसे रद्द कर सकता हूँ?
अगर आपका ऑर्डर अभी तक शिप नहीं हुआ है, तो आप इसे रद्द कर सकते हैं। तुरंत ग्राहक सहायता से संपर्क करें, और हम रद्दीकरण प्रक्रिया में मदद करेंगे।
यदि मेरे ऑर्डर में कोई आइटम गायब है तो मुझे क्या करना चाहिए?
यदि आपका ऑर्डर अधूरा है या कोई आइटम गायब है, तो यथाशीघ्र ग्राहक सहायता से संपर्क करें, और हम समस्या की जांच करके उसका शीघ्र समाधान करेंगे।
क्या मैं ऑर्डर देने के बाद उसमें आइटम जोड़ सकता हूँ?
दुर्भाग्यवश, एक बार ऑर्डर की पुष्टि हो जाने के बाद, आप उसमें और आइटम नहीं जोड़ सकते। यदि आप अतिरिक्त आइटम खरीदना चाहते हैं तो कृपया नया ऑर्डर दें।
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा ऑर्डर भेज दिया गया है?|
जब आपका ऑर्डर भेज दिया जाएगा, तो आपको ट्रैकिंग जानकारी के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा, और आप अपने खाते के माध्यम से प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं।